Hepatoglobine Syrup in Hindi (हेपेटोग्लोबिन सिरप)


विवरण

Hepatoglobine Syrup (हेपेटोग्लोबिन सिरप) खून की कमी, पौष्टिक मूल, गर्भावस्थाशैशव, या बचपन की रक्तहीनता के उपचार, लोहे की कमियांपाचन विकारों, पाचन विकार, खांसीसर्दीफोलिक एसिड की कमी के कारण मेगालोब्लास्टिक रक्ताल्पता का उपचारदर्दनाशकप्रतिश्याय और अन्य स्थितियों के उपचार के लिए निर्देशित किया जाता है।

प्रयोग

Hepatoglobine Syrup (हेपेटोग्लोबिन सिरप) का प्रयोग निम्नलिखित बीमारियों, स्थितियों और लक्षणों के उपचार, नियंत्रण, रोकथाम और सुधार के लिए किया जाता है:
खून की कमी

दुष्प्रभाव/साइड-इफेक्ट्स

निम्नलिखित उन संभावित दुष्प्रभावों की सूची है जो हेपेटोग्लोबाइन सिरप / Hepatoglobine Syrup की सभी संयोजित सामग्रियों से हो सकते है। यह व्यापक सूची नहीं है। ये दुष्प्रभाव संभव हैं, लेकिन हमेशा नहीं होते हैं। कुछ दुष्प्रभाव दुर्लभ, लेकिन गंभीर हो सकते हैं। यदि आपको निम्नलिखित में से किसी भी दुष्प्रभाव का पता चलता है, और यदि ये समाप्त नहीं होते हैं तो अपने चिकित्सक से परामर्श लें।

सावधानियां

इस दवा का प्रयोग करने से पहले, अपने चिकित्सक को अपनी वर्तमान दवाओं, अनिर्देशित उत्पादों (जैसे: विटामिन, हर्बल सप्लीमेंट आदि), एलर्जी, पहले से मौजूद बीमारियों, और वर्तमान स्वास्थ्य स्थितियों (जैसे: गर्भावस्था, आगामी सर्जरी आदि) के बारे में जानकारी प्रदान करें। कुछ स्वास्थ्य परिस्थितियां आपको दवा के दुष्प्रभावों के प्रति ज्यादा संवेदनशील बना सकती हैं। अपने चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार दवा का सेवन करें या उत्पाद पर प्रिंट किये गए निर्देशों का पालन करें। खुराक आपकी स्थिति पर आधारित होती है। यदि आपकी स्थिति में कोई सुधार नहीं होता है या यदि आपकी हालत ज्यादा खराब हो जाती है तो अपने चिकित्सक को बताएं। महत्वपूर्ण परामर्श बिंदुओं को नीचे सूचीबद्ध किया गया है।

हेपेटोग्लोबाइन सिरप / Hepatoglobine Syrup के साथ इंटरैक्शन

यदि आप एक ही समय पर अन्य दवाओं या अनिर्देशित उत्पादों का सेवन करते हैं तो हेपेटोग्लोबाइन सिरप / Hepatoglobine Syrup का प्रभाव परिवर्तित हो सकता है। यह दुष्प्रभावों के प्रति आपके जोखिम को बढ़ा सकता है या इसकी वजह से शायद आपकी दवा अच्छी तरह से काम ना करे। उन सभी दवाओं, विटामिनों और हर्बल सप्लीमेंट के बारे में अपने चिकित्सक को बताएं जिनका आप प्रयोग कर रहे हैं, ताकि आपके चिकित्सक दवा के परस्पर प्रभावों से बचने में आपकी सहायता कर सकें। हेपेटोग्लोबाइन सिरप / Hepatoglobine Syrup निम्नलिखित दवाओं और उत्पादों के साथ परस्पर क्रिया कर सकता है:
  • Acetaminophen
  • Albuterol
  • Alcohol
  • Ascorbic acid
  • Aspirin
  • Barbiturates
  • Celecoxib
  • Cetirizine
  • Chlorpheniramine
  • Cholecalciferol

संरचना और सक्रिय सामग्री

हेपेटोग्लोबाइन सिरप / Hepatoglobine Syrup निम्नलिखित सक्रिय सामग्रियों (औषधीय नमक) से निर्मित किया गया है
कृपया ध्यान दें कि ऊपर सूचीबद्ध की गयी प्रत्येक सक्रिय सामग्री के लिए यह दवा विभिन्न क्षमताओं में उपलब्ध हो सकती है।

No comments:

Thanku ....

Powered by Blogger.