R B Tone Syrup in Hindi (आर बी टोन सिरप)

विवरण

R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) खून की कमीगर्भावस्था के दौरानविटामिन बी 12 की कमी, विटामिन बी 12 का कुअवशोषण, अल्प खुराक, पौष्टिक मूल, गर्भावस्थाशैशव, या बचपन की रक्तहीनता के उपचार, अल्पकैल्शियमरक्तता, भोजन के गरीब अवशोषण, फोलिक एसिड की कमी के कारण मेगालोब्लास्टिक रक्ताल्पता का उपचारअल्पफॉस्फेटरक्तता और अन्य स्थितियों के उपचार के लिए निर्देशित किया जाता है। R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) इस दवा गाइड में सूचीबद्ध नहीं किए गए उद्देश्यों के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) निम्नलिखित सक्रिय सामग्रियां शामिल करता है: Calcium LactateFerrous GluconateFolic Acid and Vitamin B12। यह सिरप के रूप में उपलब्ध है।
R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) के प्रयोगों, संयोजन, खुराक, दुष्प्रभावों और समीक्षाओं से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे सूचीबद्ध की गयी है:

प्रयोग

R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) का प्रयोग निम्नलिखित बीमारियों, स्थितियों और लक्षणों के उपचार, नियंत्रण, रोकथाम और सुधार के लिए किया जाता है:खून की कमीगर्भावस्था के दौरानविटामिन बी 12 की कमीविटामिन बी 12 का कुअवशोषण
अल्प खुराकपौष्टिक मूल, गर्भावस्था, शैशव, या बचपन की रक्तहीनता के उपचारअल्पकैल्शियमरक्तताभोजन के गरीब अवशोषणसांघातिक रक्‍तहीनताअल्पफॉस्फेटरक्तताओंकोजेनिक हाइपोफॉस्फेटिमिक अस्थिमृदुतागुर्दों संबंधी नलीदार अम्लरक्तताछिटपुट हाइपोफॉस्फेटिमिक अस्थिमृदुतायूरेमिक अस्थि-दुर्विकासविटामिन डी-निर्भर बालवक्रफोलिक एसिड की कमी के कारण मेगालोब्लास्टिक रक्ताल्पता का उपचारऔर पढ़ें: प्रयोग
R B Tone Syrup in Hindi (आर बी टोन सिरप) दुष्प्रभाव/साइड-इफेक्ट्स
इस दवा का प्रयोग करने से पहले, अपने चिकित्सक को अपनी वर्तमान दवाओं, अनिर्देशित उत्पादों (जैसे: विटामिन, हर्बल सप्लीमेंट आदि), एलर्जी, पहले से मौजूद बीमारियों, और वर्तमान स्वास्थ्य स्थितियों (जैसे: गर्भावस्था, आगामी सर्जरी आदि) के बारे में जानकारी प्रदान करें। कुछ स्वास्थ्य परिस्थितियां आपको दवा के दुष्प्रभावों के प्रति ज्यादा संवेदनशील बना सकती हैं। अपने चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार दवा का सेवन करें या उत्पाद पर प्रिंट किये गए निर्देशों का पालन करें। खुराक आपकी स्थिति पर आधारित होती है। यदि आपकी स्थिति में कोई सुधार नहीं होता है या यदि आपकी हालत ज्यादा खराब हो जाती है तो अपने चिकित्सक को बताएं। महत्वपूर्ण परामर्श बिंदुओं को नीचे सूचीबद्ध किया गया है।

R B Tone Syrup in Hindi (आर बी टोन सिरप) - अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

खुराक छूटना

यदि आपकी कोई खुराक छूट जाती है तो याद आने पर जल्दी से जल्दी खुराक का सेवन करें। यदि आपकी अगली खुराक का समय निकट है तो छूटी हुई खुराक छोड़ दें और अपने खुराक का शिड्यूल दोबारा शुरू करें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए अतिरिक्त दवा का सेवन ना करें। यदि आप नियमित रूप से अपनी खुराक लेना भूल जा रहे हैं तो अलार्म लगाएं या अपने परिवार के किसी सदस्य को याद दिलाने के लिए कहें। यदि हाल में आपने कई खुराकें छोड़ दी हैं तो छूटी हुई दवाओं की भरपाई के लिए समय में परिवर्तन और नए समय के बारे में चर्चा करने के लिए कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श लें।

R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) की अधिक मात्रा

R B Tone Syrup (आर बी टोन सिरप) का संग्रहण

No comments:

Thanku ....

Powered by Blogger.